Best Sites To Watch Hindi Movies Online For Free In 2019 [Legal Streaming]

बॉलीवुड दुनिया भर के सभी मनोरंजन उद्योगों के बीच प्रति वर्ष सबसे अधिक फिल्में रिलीज करता है। इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि अधिकांश भारतीय फिल्म शौकीन हैं। जबकि हम में से कई सिनेमाघरों और टेलीविजन में फिल्में देखना पसंद करते हैं, अन्य लोग हिंदी फिल्में ऑनलाइन देखते हैं। हालांकि, उनमें से सभी कानूनी नहीं हैं क्योंकि वे अवैध रूप से बॉलीवुड फिल्मों को स्ट्रीम करने वाली पायरेटेड सामग्री या टॉरेंट प्रदान करते हैं। मुझे पता है कि पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करना कई लोगों के लिए एक सुविधाजनक विकल्प की तरह लगता है, लेकिन ऐसी गतिविधियां एक दंड को आकर्षित कर सकती हैं। इसके अलावा, आप ऐसी वेबसाइटों से हिंदी फिल्मों को स्ट्रीम या डाउनलोड करने का प्रयास करते समय हमेशा मैलवेयर के हमलों का जोखिम उठाते हैं। यही कारण है कि मैंने 2019 में मुफ्त और कानूनी रूप से बॉलीवुड फिल्मों को ऑनलाइन देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ साइटों की एक सूची तैयार की है।

1. Hotstar

हॉटस्टार उन सभी फिल्म प्रेमियों के लिए एक वरदान है, जो मुफ्त में बॉलीवुड फिल्में ऑनलाइन देखना पसंद करते हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि आपको यहां सामग्री देखने के लिए साइन अप करने की आवश्यकता नहीं है और यह सब पूरी तरह से कानूनी है। बस उन थंबनेलों की तलाश करें जिन पर ‘प्रीमियम’ नहीं लिखा है – वे स्वतंत्र हैं। संग्रह फिल्में हाल ही में रिलीज़ हुई बहुत सी फिल्मों के साथ अद्भुत हैं।

मुफ्त हिंदी फिल्मों के अलावा, आप बिना साइन अप के 8 अलग-अलग भाषाओं में फिल्में भी देख सकते हैं। टीवी श्रृंखला, खेल और समाचार देखने के लिए अलग-अलग खंड हैं। टीवी सीरीज़ सेक्शन में 30 चैनल हैं, जो ज्यादातर स्टार इंडिया के स्वामित्व में हैं। यदि आप एक खेल शौकीन हैं, तो आप क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस आदि सहित लाइव खेल देख सकते हैं।

निर्बाध, विज्ञापन-रहित अनुभव प्राप्त करने के लिए, आप रु। के शुल्क पर हॉटस्टार प्रीमियम खाता सदस्यता खरीद सकते हैं। 999 / yr या रु। 199 / महीने।

Hotstar का उपयोग क्यों करें?

2. Voot

यह साइट बाजीराव मस्तानी, गैंग्स ऑफ वासेपुर, कॉकटेल, गजनी, आदि जैसी सुपर हिट फिल्में प्रदान करती है। खोज विकल्प भी कुशल है और आपको जल्दी से फिल्में ढूंढने देता है। ऑनलाइन बॉलीवुड फिल्मों के अलावा, आप टीवी शो, समाचार और लघु फिल्में देख सकते हैं जिन्हें आपके स्मार्टफोन, पीसी, टैबलेट और फायर टीवी पर स्ट्रीम किया जा सकता है। Voot पर सभी सामग्री मुफ्त में उपलब्ध है और विज्ञापनों द्वारा समर्थित है। बस आपको हिंदी फिल्में मुफ्त देखने के लिए वेबसाइट पर साइन अप करना होगा।

3. SonyLiv

सोनीलिव एक सोनी के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है जिसमें भारत में एक दर्जन से अधिक टीवी चैनलों के पुस्तकालय की सामग्री शामिल है। भारतीय फिल्में ऑनलाइन देखने के लिए इस साइट में मुफ्त के साथ-साथ प्रीमियम सामग्री भी है। वेबसाइट का इंटरफ़ेस बहुत साफ है और आपको मुफ्त में लागत वाली फिल्मों को सॉर्ट करने में मदद करने के लिए भुगतान की गई सामग्री को स्पष्ट रूप से प्रीमियम लेबल किया गया है।

इस बॉलीवुड मूवी वेबसाइट की सामग्री को ट्रेंडिंग, ड्रामा, हिंदी, दक्षिण भारतीय, रोमांटिक, कॉमेडी, एक्शन आदि में विभाजित किया गया है। इसके अलावा, मुफ्त सामग्री देखने के लिए, आपको साइन अप करने की भी आवश्यकता नहीं है। वेबसाइट एक प्रीमियम खाता भी प्रदान करती है जो आपको 99 रु / माह का भुगतान करके और भी अधिक सामग्री को अनलॉक करने की सुविधा देता है। यदि आप 499 रुपये का भुगतान करना चुनते हैं, तो आपको 1 साल के लिए फिल्मों का आनंद मिलेगा।

4. Zee5

अगर आप बिना साइनअप के हिंदी फिल्में देखने के लिए किसी वेबसाइट की तलाश कर रहे हैं, तो Zee5 सर्वश्रेष्ठ में से एक है। इसमें फिल्मों का एक बड़ा संग्रह है, जहां उनमें से कई पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। आपको बस “प्रीमियम” लेबल या इसके बिना थंबनेल की तलाश करनी होगी। वैकल्पिक रूप से, आप इस पृष्ठ से सभी मुफ्त हिंदी फिल्मों का उपयोग कर सकते हैं।

Zee5 पुरानी और नई सुपरहिट फिल्मों जैसे तनु वेड्स मनु, ओमकारा, गोलमाल, आदि का संग्रह प्रस्तुत करता है। हिंदी के अलावा, यह साइट अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी फिल्में प्रदान करती है। आप वेबसाइट पर टीवी शो, समाचार और अन्य लघु वीडियो भी देख सकते हैं। साइट बहुत साफ-सुथरी है और कम इंटरनेट कनेक्शन पर भी अच्छी स्ट्रीमिंग स्पीड देती है।

5. YouTube

Rajshri

Shemaroo Movies

6. Hungama Movies

आप हंगामा मूवीज में मुफ्त में फिल्म के पहले 10 मिनट देख सकते हैं जिसके बाद यह आपको पूरी फिल्म को सब्सक्राइब करने और चलाने का विकल्प प्रदान करता है। यह उपयोगकर्ताओं को 30 दिन की परीक्षण अवधि भी प्रदान करता है, लेकिन वर्तमान में, यह विकल्प केवल ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इस अवधि के दौरान आप हिंदी फिल्मों को मुफ्त में ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं या ऑफ़लाइन देखने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।

हंगामा पर फिल्मों का संग्रह क्लासिक्स से लेकर हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्मों तक काफी समृद्ध है। फिल्मों के अलावा, साइट 3.5+ मिलियन गाने भी होस्ट करती है जिन्हें एचडी गुणवत्ता पर स्ट्रीम किया जा सकता है। एक विज्ञापन-रहित असीमित अनुभव के लिए, आप उनकी सशुल्क योजनाओं का विकल्प चुन सकते हैं।

असीमित फिल्मों और वीडियो के लिए प्रीमियम सदस्यता रुपये से शुरू होती है। 199 / मो। अन्य कॉम्बो प्लान भी हैं जिन्हें आप वेबसाइट पर देख सकते हैं।

7.  YuppFlix

YuppFlix में ऑनलाइन हिंदी फिल्मों के साथ-साथ अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ फिल्मों का बहुत अच्छा संग्रह है। यह सेवा युप टीवी द्वारा प्रदान की जाती है जो भारत और विदेशों में लाइव टीवी चैनल सेवाएं प्रदान करती है। इसमें एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एक मोबाइल ऐप भी है जहां आप असीमित फिल्में देख सकते हैं।

युप्पफ्लिक्स मलेशिया और मध्य पूर्व को छोड़कर सभी देशों के लिए 14 दिनों का नि: शुल्क परीक्षण प्रदान करता है जहां वे केवल 3 दिन का नि: शुल्क परीक्षण प्रदान करते हैं। यदि आप प्रीमियम सदस्यता खरीदने में रुचि रखते हैं, तो आप रु। में ऐसा कर सकते हैं। 500 / मो। 1 वेब ब्राउज़र, 4 स्मार्ट टीवी और 2 स्मार्टफ़ोन पर एक युप्पफ्लिक्स सदस्यता का लाभ उठाया जा सकता है।

 

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *