Amazon ने लॉन्च की हिंदी Android APP & Mobile Website

भारतीय ग्राहकों के लिये भाषा संबंधी समस्याओं का समाधान करते हुए अमेजन इंडिया (Amazon India) ने अमेजन डॉट इन को हिंदी में लॉन्च कर दिया है. इसकी लॉन्चिंग के साथ ही अब करोड़ों भारतीय अमेजन की सरल और सुविधाजनक ऑनलाइन खरीदारी का आनंद हिंदी में उठा सकेंगे. ग्राहक अब हिंदी में प्रोडक्ट की डिटेल में जानकारी पढ़ सकते हैं. ग्राहक डील और छूट देखने के साथ ही ऑर्डर भी कर सकते हैं. इसके अलावा अपने ऑर्डर का पेमेंट कर सकते हैं.

कस्टमर अब अपनी अकाउंट इंफारमेशन को मैनेज करने के साथ ही अपनी ऑर्डर हिस्ट्री जान सकते हैं. लॉन्च में हिंदी अनुभव Amazon एंड्रायड मोबाइल एप और मोबाइल वेबसाइट पर उपलब्ध है. इस अवसर पर अमेजन इंडिया में कैटेगरी मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि Amazon.in पर सभी ग्राहकों को उनकी इच्छानुसार सभी प्रोडक्ट मिलें. चाहे वो कोई भी भाषा बोलते हों या भारत में कहीं भी रहते हों. हमारे इस विजन को पूरा करने की दिशा में यह हिंदी लॉन्च एक नया कदम है जो अगले 10 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन लाने में मदद करेगा.

पहली बार किसी भारतीय भाषा को लॉन्च करने से भारत के करोड़ों हिंदी भाषी ग्राहक अपनी पसंदीदा भाषा में खरीदारी कर सकेंगे. आने वाले त्योहारों का सीजन नए ग्राहकों के लिये ऑनलाइन खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है. अब ग्राहक पहली बार दिवाली की खरीदारी हिंदी में कर सकते हैं. Amazon ने यह भी कहा है कि ग्राहकों को सर्च का फीचर अंग्रेजी में मिलेगा और उन्हें डिलीवरी एड्रेस भी अंग्रेजी में लिखना होगा. अगले कुछ माह में टीम इसमें कुछ अन्य विशेषताएं हिंदी में जोड़ेगी, जैसे उत्पाद समीक्षा, रेटिंग, प्रश्न और उत्तर.

 

Visits: 1038
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.